हरियाणा चुनाव। आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने कांग्रेस के एक "प्रमुख नेता" पर बातचीत को कमजोर करने का आरोप लगाया है, जबकि कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि सीट आवंटन पर असहमति के कारण यह समझौता टूट गया।

हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे की व्यवस्था के बारे में कांग्रेस और आप के बीच व्यापक बातचीत के बाद सोमवार को चर्चा विफल हो गई, जिसके बाद आप ने 20 उम्मीदवारों की अपनी प्रारंभिक सूची जारी की। आप सूत्रों ने संकेत दिया कि कांग्रेस में एक प्रभावशाली व्यक्ति ने गठबंधन की संभावना को बाधित किया, जबकि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने साझेदारी बनाने में गहरी रुचि व्यक्त की थी।

इसके विपरीत, कांग्रेस के अधिकारियों ने कहा कि प्राथमिक विवाद निर्वाचन क्षेत्रों के चयन के इर्द-गिर्द घूमता रहा। हरियाणा कांग्रेस, विशेष रूप से भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाले गुट ने आप के साथ गठबंधन का लगातार विरोध किया है, जबकि गांधी ने भारत गठबंधन के भीतर एकजुटता का संदेश देने के लिए सहयोग की वकालत की है।

इसके अतिरिक्त, पार्टी नेतृत्व ने बातचीत में समाजवादी पार्टी को भी शामिल करने का लक्ष्य रखा है, संभवतः उसे एक या दो सीटें देने की पेशकश की है। दोनों दलों के नेताओं के अनुसार, सीट-बंटवारे के समझौते को अंतिम रूप देने में असमर्थता आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए भारत ब्लॉक में इन दो महत्वपूर्ण सहयोगियों के बीच सहयोग की संभावनाओं को बाधित कर सकती है। अंदरूनी सूत्रों ने संकेत दिया है कि AAP और कांग्रेस दोनों जल्द ही अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने की तैयारी कर रहे हैं।