उदयपुर । उदयपुर से सटे अलसीगढ़ बांध की टनल में बीती रात बैल को बचाने उतरे एक युवक की पानी में डूबने से मौत हो गई। बैल गिरने के बाद उसे बचाने के लिए दो भाई टनल में उतरे थे। उसमें से एक भाई के गहरे पानी में डूबने से मौत हो गयी।
आधी रात करीब 1 बजे नागरिक सुरक्षा विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर उसका शव बाहर निकाला। वह उदयपुर के नाई के आड़ गांव का रहने वाला था। बैल गुम हुआ तो वह भाई के साथ शाम को टनल के पास पहुंचा था। जहां बैल गिरा दिखा। वहां करीब 5 फीट पानी था। वे बैल को निकालने उतरे तो रमेश आगे बढ़ता गया। दोनों भाई 300 मीटर तक अंदर चले गए। जहां पानी 8 फीट था। उसने भाई को घर लौटने को कहा, लेकिन वह बैल को ढूंढने में जुटा रहा। इस बीच वह  ग्रामीणों को लेकर टनल पर पहुंचा, लेकिन भाई नहीं मिला। इसके बाद ग्रामीणों ने उसे तलाशा, लेकिन कुछ पता नहीं लगने पर पुलिस को सूचना दी।
इससे पहले उसके टनल में फंसे होने की सूचना मिलने के बाद शाम को पुलिस मौके पर पहुंची। सिविल डिफेंस टीम को  सूचना दी गई। रेस्क्यू टीम रात 9 बजे मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। वह तो नहीं मिला, लेकिन बैल को बाहर निकाल लिया है। 3-4 प्रयासों के बाद जब वह नहीं मिला तो एक घंटे के लिए बचाव कार्य रोक दिया। रात 12 बजे टीम फिर से रेस्क्यू में जुटी। करीब 400 मीटर आगे 10 फीट पानी के बीच उसका शव दलदल में मिला। मौके पर ग्रामीण विधायक, थानाधिकारी व सैकड़ों ग्रामीण पहुंचे। 32 फीट भराव क्षमता वाले अलसीगढ़ बांध से इस 2.5 किमी लंबी टनल से सीसारमा नदी में पानी लाया जाता है। फिर सीसारमा से पिछोला झील में पानी भेजा जाता है।